उदयपुर जिले में जलझूलनी एकादशी पर बड़ा हादसा हो गया। जानकारी के अनुसार उदयपुर के धानमंड़ी थाना इलाके में जलझूलनी एकादशी पर मंगलवार को बाईजीराज के कुंड पर ठाकुर को स्नान कराने के लिए लोगों की भीड़ पहुंची थी। इस दौरान कुछ महिलाएं और बच्चे ठाकुरजी के स्नान की विधि को देखने के लिए दीवार के पास खड़ी थीं। अचानक दीवार गिरने से करीब 7 महिलाएं और एक बच्चा कुंड में गिर गए।

मौके पर मौजूद लोगों ने कुंड में छलांग लगाकर एक बच्चे सहित पांच महिलाओं को बाहर निकाल लिया। सूचना पर पहुंची पुलिस और नागरिक सुरक्षा विभाग की टीमों ने कुंड में रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। जिसके बाद कुंड से दो महिलाओं के शव निकाले गए। मृतकों की पहचान धानमंडी निवासी विमला मंत्री (70) और सज्जन कुंवर (40) के रूप में हुई। दोनों शवों को पीएम के लिए एमबी अस्पातल की मोर्चरी में रखवा दिया है। बताया जा रहा है कि कल बुधवार सुबह शवों का पीएम कर परिजनों के हवाले कर दिया जाएगा। 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार हादसे में घायल हुए लोगों का एमबी असपताल में इलाज चल रहा है। किसी को भी गंभीर चोट नहीं आई है। बताया यह भी जा रहा है कि कुंड में किसी और शव होने की आशंका के चलते अभी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।