मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव को एक साल का समय बचा है। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अक्टूबर को उज्जैन में महाकाल लोक का लोकार्पण करने आ रहे हैं, पीएम के दौर के ठीक 5 दिन बाद 16 अक्टूबर को गृहमंत्री अमित शाह भी प्रदेश आने वाले हैं। इसके बाद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा भी मध्यप्रदेश पहुंचेंगी। बड़े नेताओं के दौरे से पहले प्रदेश की राजनीति भी गरमा गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अक्टूबर को उज्जैन में श्री महाकाल कॉरीडोर का लोकार्पण करेंगे। 800 करोड़ के बजट से दो चरणों में महाकाल मंदिर में विकास कार्य किए जा रहे हैं। प्रथम चरण का काम पूरा हो गया है। लोकार्पण कार्यक्रम की उज्जैन में तैयारी तेजी से चल रही है। इस कार्यक्रम के पांच दिन बाद ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मध्यप्रदेश के दौरे पर रहेंगे। अमित शाह ग्वालियर में उड्डयन मंत्रालय के कार्यक्रम में भाग लेंगे। यहां पर शाह ग्वालियर एयरपोर्ट के विस्तार कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। इसी दिन शाह मेडिकल की पढ़ाई में हिंदी विषयों की शुरुआत करेंगे। तीन विषयों एनाटॉपी, फिजियोलॉजी और बायो कैमिस्ट्री का सेलेब्स हिंदी में तैयार है। 

प्रदेश में 2023 को लेकर संगठन के बड़े पदाधिकारियों के दौरे भी शुरू हो गए है। हाल ही में रातापानी में बीजेपी मध्यप्रदेश कोर ग्रुप की बैठक में 2023 चुनाव की रणनीति को लेकर अहम निर्णय लिए गए।

बता दें, 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि ज्योतिरादित्य सिंधिया की मदद से बीजेपी ने दोबारा सरकार बना ली। अब बीजेपी 2023 की जीत के लिए कोई भी कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है।