जम्‍मू । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्‍मू कश्‍मीर का दौरा करने जा रहे हैं। यह दौरा 1 से 2 अक्‍टूबर तक होगा। इसमें वे राजौरी और बारामूला में बड़ी रैली को संबोधित करेंगे। इस दौरान वह माता वैष्‍णो देवी के दर्शन कर सकते हैं। अभी उनका आधिकारिक कार्यक्रम घोषित नहीं किया गया है, लेकिन जानकारी के अनुसार 1 अक्‍टूबर को वे जम्‍मू पहुंचेंगे और उसके बाद राजौरी में बड़ी रैली को संबोधित करेंगे।
अगले दिन वह श्रीनगर होते हुए बारामूला जाएंगे। बारामूला में वह रैली को संबोधित करेंगे। गृहमंत्री अमित शाह अपने इस दौरे के बीच उप राज्यपाल मनोज सिन्हा से राजभवन कश्‍मीर में भेंट करेंगे। वहीं, जम्मू कश्‍मीर की सुरक्षा को लेकर एक उच्च स्तरीय बैठक करेंगे। इस बैठक में राज्‍य और केंद्र सरकार के कई आला अधिकारियों के साथ पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों के प्रमुख भी मौजूद रहेंगे।
गृह मंत्री अमित शाह कश्‍मीर दौरे में लोगों के लिए कई घोषणाएं कर सकते हैं। ऐसी उम्‍मीद की जा रही है कि पहाड़ियों को एसटी का दर्जा देने, ओबीसी आरक्षण, डेलीवेजेज कर्मचारियों को स्‍थायी करने की नीति पर वे जरूर घोषणा कर सकते हैं। बताया गया है कि अमित शाह कश्‍मीर में कैंसर अस्‍पताल की नींव भी रखेंगे।