भारत और पाकिस्तान के बीच वैसे तो बहुत कम क्रिकेट खेली जा रही है, लेकिन फिर भी टीम इंडिया का पलड़ा एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारी है। 
क्रिकेट के मैदान पर भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत बहुत कम बार देखी जाती है और जब दोनों देशों के बीच मुकाबला खेला जाता है तो फिर फैंस के लिए ये किसी ट्रीट से कम नहीं होता। स्टेडियम खचाखचा भरा होता है। टीवी सेट्स के सामने भीड़ होती है और हर कोई अपने मोबाइल मैच को लाइव देखना चाहता है। 
भारत बनाम पाकिस्तान मैच किसी महामुकाबले से कम नहीं होता। हालांकि, दोनों टीमें सिर्फ एशिया कप और आईसीसी इवेंट्स में एक दूसरे के खिलाफ क्रिकेट खेलती हैं। ऐसा ही एक और मौका एशिया कप 2022 में देखने को मिल रहा है, लेकिन इससे पहले जान लीजिए कि इंडिया वर्सेस पाकिस्तान हेड टू हेड रिकॉर्ड कैसा है। 
भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप के इतिहास में अब तक कुल 16 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से 9 मुकाबले  टीम इंडिया ने जीते हैं, जबकि सिर्फ 5 बार बाजी पाकिस्तान के हाथ लगी है। वहीं, 2 मुकाबले दोनों देशों के बीच बेनतीजा रहे हैं। ऐसे में साफ कहा जा सकता है कि इस टूर्नामेंट के इतिहास में भारत का पलड़ा भारी है। 
वहीं, भारत बनाम पाकिस्तान टी20 क्रिकेट में हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो यहां भी भारत का रिकॉर्ड जबरदस्त है। दोनों टीमों के बीच अब तक 10 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें से 8 बार बाजी टीम इंडिया ने मारी है और 2 बार पाकिस्तान को जीत नसीब हुई है। इसमें पिछली जीत टी20 वर्ल्ड कप 2021 में आई थी। 
एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच एक मुकाबला खेला जा चुका है, जिसे भारत ने जीता था। अब फिर से दोनों के बीच दुबई में ही सुपर 4 का मुकाबला खेला जाएगा। पाकिस्तान की टीम चाहेगी कि टूर्नामेंट का हिसाब बराबर किया जाए, जबकि भारत चाहेगा कि पाकिस्तान को फिर से पटकनी दी जाए।