बेंगलुरु| भारत जोड़ो यात्रा में गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के शामिल होने के बाद कर्नाटक कांग्रेस उत्साहित है, वहीं मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई का कहना है कि इसका कोई असर नहीं होगा। सीएम बोम्मई ने सोनिया गांधी की भागीदारी पर सवालों का जवाब देते हुए कहा, वह (सोनिया गांधी) आधा किमी चली और चली गईं। जहां तक हमारा मानना है, इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

राज्य में भारत जोड़ो यात्रा में प्रियंका गांधी वाड्रा की संभावित भागीदारी और इसके पड़ने वाले प्रभावों के सवालों का जवाब देते हुए, सीएम बोम्मई ने प्रतिक्रिया दी, मैं समझ नहीं पा रहा हूं। वे कांग्रेस के लोग हैं और वे आएंगे। हम किसी भी तरह से जुड़े नहीं हैं और हम पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

सीएम बोम्मई ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा शुरू होने से काफी पहले बीजेपी की रैलियों और सम्मेलनों की योजना बनाई गई थी। राज्य में छह रैलियां होंगी। पूर्व सीएम बी.एस. येदियुरप्पा के राज्यव्यापी दौरा की बहुत पहले योजना बनाई गई थी।

कांग्रेस पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि रैली में सोनिया गांधी के शामिल होने से पार्टी के नेता उत्साहित हैं। उन्होंने कहा, उनकी भागीदारी निश्चित रूप से मांड्या जिले और आसपास के क्षेत्रों में वोट बैंक को मजबूत करने में मदद करेगी। कांग्रेस विधायक अंजलि निंबालकर ने कहा कि सोनिया गांधी का हाथ पकड़ना जीवन भर का अनुभव है।

क्षेत्रीय पार्टी जद (एस) ने मांड्या जिले की सभी सात विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की थी। कांग्रेस राज्य के दक्षिणी हिस्से में सीटों की संख्या में सुधार करना चाहती है, जिससे कर्नाटक में बहुमत हासिल करना सुनिश्चित हो सके।

इस बीच, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने सोनिया गांधी की यात्रा के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ अकेले चलने का फैसला किया।