हरियाणा पंचायत चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण में पंच-सरपंच के लिए मतदान शुरू हो गया है। सुबह 7 बजे से ही मतदान केंद्रों के बाहर मतदाताओं की लंबी कतारें लगनी शुरू हो गई। हरियाणा के चार जिलों हिसार, फतेहाबाद, पलवल और फरीदाबाद में 929 सरपंच और 10362 पंचों के चुनाव के लिए लोग मतदान कर रहे हैं। चुनाव का परिणाम आज शाम को ही घोषित कर दिया जाएगा। इस दौरान 22 लाख 7 हजार 421 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इनमें 11 लाख 85 हजार 450 पुरुष और 10 लाख 23 हजार 341 महिला वोटर शामिल हैं।

फरीदाबाद में भी सरपंच और पांच पदों के लिए मतदान शुरू हो गया है। सुबह साढ़े 9 बजे तक फरीदाबाद में 8.9 प्रतिशत वोटिंग हुई है। पोलिंग बूथों के बाहर मतदाताों की लंबी कतारें लगी हुई हैं।

सभी पर्यवेक्षकों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इसके साथ संवेदनशील, अति संवेदनशील पोलिंग बूथ पर सामान्य पोलिंग बूथ से ज्यादा पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। वहीं मतदाताओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए सभी पोलिंग बूथ पर पीने के पानी, बिजली व विकलांग मतदाताओं के लिए व्हील चेयर आदि की व्यवस्था की गई है। धनपत सिंह ने कहा कि पंच और सरपंच पद के मतदान के नतीजे चुनाव के बाद ही घोषित कर दिए जाएंगे।