पंजाब के कुख्यात गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को कैलिफोर्निया में गिरफ्तार किया गया है। सीएम भगवंत मान ने इसकी पुष्टि की है। भारतीय खुफिया एजेंसियों को मिले इनपुट के आधार पर कार्रवाई की गई है। बराड़ मूसेवाला हत्याकांड के अलावा फरीदकोट के गुरलाल पहलवान और डेरा प्रेमी हत्याकांड समेत कई केसों में वांटेड है। सूत्रों के अनुसार, बराड़ 20 नवंबर से डिटेन है और उसे गुरलाल पहलवान हत्याकांड में कार्रवाई करते हुए डिटेन किया गया है। 

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने गुरुवार को सरकार से मांग की थी कि उनके बेटे की हत्या करने वाले गोल्डी बराड़ को गिरफ्तार करें। गिरफ्तारी पर दो करोड़ रुपये का इनाम रखा जाए। इनाम की यह राशि वह खुद देने को तैयार हैं। इसके खातिर चाहे अपनी जमीन ही क्यों ना बेचनी पड़े। 

बलकौर सिंह ने कहा कि हत्यारों को सजा दिलवाने के लिए वह अपनी प्रत्येक कोशिश अंतिम सांस तक जारी रखेंगे। सरकार उन्हें चाहे सुरक्षा दे या ना दे लेकिन बेटे के हत्यारों को जरूर गिरफ्तार करे। बलकौर सिंह ने पंजाब पुलिस पर सवाल उठाया और कहा कि अब पुलिस की कार्रवाई हत्यारों को पकड़ने में ढीली हो रही है। 

बलकौर सिंह ने खुलासा किया कि बेटे शुभदीप सिंह सिद्धू मूसेवाला को कुछ विरोधी संगीत इंडस्ट्री से बाहर करवाना चाहते थे। यही वजह है कि इन लोगों ने गैंगस्टरों का सहारा लिया। इन सफेदपोश लोगों के चेहरे बेनकाब होने चाहिए। इस संबंध में कुछ नए सबूत पुलिस अधिकारियों को सौंपे हैं। इस पर पुलिस अधिकारियों ने असल आरोपियों तक पहुंचने के लिए कुछ समय मांगा है।