सतना । श्रमिक नेता मनीष शुक्ला हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। मनीष शुक्ला की हत्या केजेएस सीमेंट फैक्टरी के एचआर हेड ने 20 लाख की सुपारी देकर कराई थी। यह जानकारी सतना पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता ने दी। श्रमिक नेता मनीष शुक्ला श्रमिकों के हक के लिए लड़ाई लड़ता था, जिससे फैक्ट्री प्रबंधन खासा परेशान था। पुलिस ने इस मामले में 12 लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की है और नौ लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें केजेएस सीमेंट फैक्ट्री के एचआर हेड संजय सिंह मुख्य आरोपित के अलावा मुकेश चतुर्वेदी शामिल हैं। आरोपितों को न्यायालय में पेश कर उन्हें जेल भेज दिया गया है। घटना की सूचना पुलिस अधीक्षक महोदय सतना आशुतोष गुप्ता को मिलते ही इस प्रकरण में एक विशेष टीम का गठन किया गया। शुरुआती दौर में मामला उलझा हुआ एवम आरोपियों की पहचान नहीं हो पाने से अत्यंत जटिल किस्म का रहा। मैहर थाना क्षेत्र में उक्त घटना के पर्दाफाश हेतु एक विशेष टीम को लगाया गया एवं मुखबिर तंत्र को मजबूत किया गया। साथ ही साथ एक टीम सीसीटीवी फुटेज को देखने के लिए लगाई गई एवं टेक्निकल एविडेंस जुटाने के लिए साइबर सेल टीम सतना को भी लगाया गया।

गिरफ्तार आरोपियों की भूमिका :

संजय सिंह की भूमिका: संजय सिंह वाइस प्रेसिडेंट एचआर केजेएस सीमेंट फैक्ट्री मैहर सीसीआर बिल्डिंग में समस्त आरोपियों के साथ बैठक का तय करना कि मनीष शुक्ला ज्यादा बढ़ रहा। इसको निपटाना है और इसी दिशा में आगे बढ़ते हुए घटनाक्रम की लगातार मानिटरिंग करना।

मुकेश चतुर्वेदी की भूमिका :

घटना 19 सितंबर को दोपहर 3:00 बजे जेपी सोनी ने केजेएस फैक्ट्री के मुकेश चतुर्वेदी से इसी घटना के संबंध में कोड में बात की, जिसमें ऊपर से निर्देश मिलने पर मुकेश चतुर्वेदी द्वारा 20 लाख देने की बात की है।